आईपीएलखेलडाउनलोडकप

2011 विश्व सीरीज: गेम 6

(नया) अब तक का सबसे बड़ा खेल खेला गया?

कुछ अधिक सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त बेसबॉल छवियां हैंकार्लटन फिस्की , बाएँ क्षेत्र की ओर सख्त घूर रहा है। उसके हाथ, हवा में ऊपर फेंके गए, ऐसा प्रतीत होता है कि बेसबॉल को बेईमानी से मतदान के अधिकार में लाने के प्रयास में, और पहाड़ी हरे राक्षस के ऊपरफेनवे पार्क . मुख्य स्थान में,पैट डार्सीअपनी गलती की अभिव्यक्ति को देखने के लिए मजबूर होना पड़ा, दीवार पर चढ़ना, और अपनी टीम को एक मौका देना पड़ाजीतनाविश्व सीरीज(बेशक इतिहास हमें बताता है किरेड्सअंततः जीत जाएगाखेल 7 , और श्रृंखला, लेकिन आप जानते हैं ... विवरण, है ना?) तारीख थी21 अक्टूबर 1975, और इसे "कहा जाता थाअब तक का सबसे बड़ा खेल खेला गया”, और एक लंबे समय के लिए, यह वास्तव में था।

वर्ष 2011 है, औरटेक्सास रेंजर्समें वापस आ गए हैंविश्व सीरीजदूसरे सीधे वर्ष के लिए (2010 में सैन फ्रांसिस्को से हारने के बाद), के खिलाफ सामना करना पड़ रहा हैसेंट लुइस कार्डिनल्स , जो खेल के इतिहास में सबसे बड़ी देर से वापसी में से एक को पूरा करते हुए, पोस्टसीज़न में गर्जना के साथ आया था। पूरी श्रृंखला में कई यादगार क्षण देखे गए, जैसेअल्बर्ट पुजोल्समें तीन होम रन प्रदर्शनगेम 3,एल्विस एंड्रसरक्षात्मक नायकों मेंखेल 2, याडेरेक हॉलैंड कामें प्रमुख प्रदर्शनगेम 4 . रेंजर्स ने चार गेम से दो तक श्रृंखला पर नियंत्रण कर लिया था, और गति उनके पक्ष में लग रही थी। कार्डिनल्स प्रबंधक के बाद चेहरा बचाने की कोशिश कर रही एक टीम की तरह लग रहे थेटोनी ला रसा एक रात पहले अपने बुलपेन के साथ दुस्साहस, जिसके परिणामस्वरूप देर से पारी में दो बार गलत पिचर बुलपेन से बाहर हो गया। टेक्सास आश्वस्त था, ऐसा महसूस कर रहा था कि जैसे वे इसमें बढ़त हासिल कर सकते हैंखेल 6, वे बुलपेन आर्म्स की सवारी कर सकते थेएलेक्सी ओगांडोतथानेफ्ताली फेलिज़ोएक शीर्षक के लिए।

पहली पारी के अंत तक, खेल में महाकाव्य की आभा थी। सी-आई बेस हिट्स, डिफेंसिव मिसक्यूज़ और मूनशॉट होम रन ने पहली 6 पारियों में 6 बार बढ़त को बदल दिया। छठी पारी के निचले भाग में,कार्डिनल्सऐसा लग रहा था कि गति फिर से आ रही है, धन्यवाद aमाइकल यंग एक दर्जी डबल प्ले बॉल की तरह लगने वाली त्रुटि ने बेस लोडेड स्थिति पैदा कर दी। फिर, कहीं से प्रतीत होता है,माइक नेपोलियनएक बीज को तीसरे आधार पर फेंकता है, औरमैट हॉलिडेअचानक से पटरी से उतर गया है, जो एक के लिए एक प्रमुख स्थिति प्रतीत होती हैकार्डिनल्स रैली। रेंजर लोगबैक-टू-बैक होम रन के साथ जवाब देंगेएड्रियन बेल्ट्रेतथानेल्सन क्रूज़ रेडबर्ड्स से नेतृत्व करने के लिए, (और लगभग सभी आशा)। खेल नौवीं पारी में चला गयारेंजर लोगअग्रणी 7-5, औरटेक्सासकी आग का गोला बनाने का आह्वान कियाफेलिज़खेल को बंद करने और टेक्सास रेंजर्स को अपना पहला विश्व सीरीज खिताब दिलाने के लिए।

पारी की शुरुआत काफी अच्छी रही, स्ट्राइक आउटरयान थेरियोट . एक बाहर। अगला बल्लेबाज,अल्बर्ट पुजोल्स, जिसे कई लोगों ने a . में उनका आखिरी एट-बैट माना थाकार्डिनल का वर्दी। यह काव्यात्मक लग रहा था, उस लाल वर्दी को पहनने के बाद से सबसे बड़ा हिटरस्टेन मुसियल डबल रिप करके इसके साथ अपने करियर का अंत करेंगे। दूसरे आधार पर खड़े होकर, उन्होंने देखा कि उनकी टीम ने दूसरे और तीसरे स्थान पर धावकों को रखा, जिससेडेविड फ़्रीज़ प्लेट को। दो बहिर्गमन थे, और पलक झपकते ही,फ्रीस गिनती में नीचे था, एक गेंद और दो स्ट्राइक। रेंजर लोगसिर्फ एक हड़ताल दूर थे।फ्रीसपिच को दाहिने मैदान की दीवार की ओर उठा लिया, लेकिन बजाने योग्य।नेल्सन क्रूज़ पीछे की ओर बढ़ने लगा। वह सबसे तेज़ आदमी नहीं था, लेकिन वह एक ऐसे क्षेत्ररक्षक की तरह आगे बढ़ा, जिसने कैच करने योग्य गेंद पर एक ठोस पढ़ा था ... सिवाय इसके कि उसने नहीं किया। गेंद आगे बढ़ती रही, और आखिरी सेकंड में एक हताश छलांग के बावजूद, गेंद उसके पीछे गिर गई, तीन रन बने, और समय तकडेविड फ़्रीज़तीसरे आधार में फिसल गया,रेंजर लोगसीसा मिटा दिया गया था, और खेल को निपटाने के लिए अतिरिक्त की आवश्यकता होगी।

अगर कभी एक के लिए समय थाएमवीपीहोना, ठीक है ... anएमवीपी, यही था वह।जोश हैमिल्टन10वीं में थाली में कदम रखा, औरएल्विस एंड्रस पहले आधार पर। वह आदमी जिसे कई लोग कहते हैं "प्राकृतिक"एक राजसी, तेजी से बढ़ता घर भाग गयाजेसन मोट्टे, दे रहा हैरेंजर लोगएक दो रन की बढ़त, और एक चैंपियनशिप पर किताब को बंद करने का एक और मौका।

लांस बर्कमैन आधार पर दो धावकों के साथ और दो पर भी गिनती के साथ, पारी के निचले भाग में प्लेट में लम्बर। दूसरी बार,रेंजर लोग एक खिताब से एक स्ट्राइक दूर थे। बजाय,बर्कमैन बीच में सिंगल हो गया, और खेल अब टाई हो गया था। दूसरी बार,रेंजर लोगदूर करने में विफल रहा थासेंट लुइस कार्डिनल्स . दूसरी बार के लिए,डेविड फ़्रीज़ इतिहास बदलने के अवसर के साथ थाली में कदम रखा। एक पिच आई, और जब गेंद बल्लेबाज की आंख में लगी, और जो बक ने अपने पिता की भावनाओं को यह कहते हुए प्रतिध्वनित किया कि "हम आपको कल रात देखेंगे!",कार्डिनल्सजीत गयाखेल 6 . दिन के नायक ने घर की थाली को छुआ, औररेंजर लोगखिताब की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

कार्डिनल्सअंततः लियाखेल 7साथ ही लूटरेंजर लोग अपने पहले खिताब के बजाय, 11 वीं बार ताज धारण किया। में तरह
1975,खेल 6अंतत: श्रृंखला का अंतिम गेम नहीं था, लेकिन इतनी जोरदार लड़ाई हुई कि कई लोगों का मानना ​​​​था कि यह इतना ख़राब हो गया थाटेक्सास, वे बस काम खत्म करने के लिए खुद को नहीं ला सके।

खेल 6की1975 श्रृंखलाएकमहाकाव्य खेल , और वास्तव में अब तक खेले गए सबसे महान खेलों में से एक होने के योग्य है। हालांकि यह नए चैंपियन को सौंपने का समय है, जहां एक व्यक्ति के दो झूलों ने बेसबॉल इतिहास के पाठ्यक्रम को बदल दिया।

टिप्पणियाँ?

लेखक:एडम मैकिनॉन (@AdamCMacK)